राजस्थान  एमपी एमएलए                 

 

 सम्पूर्ण भारत के 

राजस्थान के
सांसद विधायक सांसद विधायक
केंद्रीय मंत्रीमंडल राज्य मंत्रीमंडल

 जनप्रतिनिधियों और जनता के बीच सम्पर्क सेतु

Rajasthan MP MLA

  होम

भारत के बारे में जानें

राजस्थान की सम्पूर्ण जानकारी

कैसे, क्या करें?

उपयोगी सेवाएं

महत्वपूर्ण सरकारी वेबसाइट

हमारे बारे में

संतोष अहलावत

 

भाजपा

सांसद

 

नीचे के लिंकों पर क्लिक करें और जानें अपने विधायक के

विधानसभा क्षेत्र

झुंझुनु

समाचार

आगामी कार्यक्रम

अन्य प्रकाशित समाचार

Media coverage

चुनाव के समय दाखिल किये गये शपथपत्र की प्रति

खेतड़ी कॉपर काम्पलेक्स के ठेकाकर्मियों का बकाया वेतन का जल्द भुगतान किया जाए
 23 मार्च, 2017. झुंझुनू सांसद श्रीमती संतोष अहलावत ने गुरूवार को संसद में एक बार फिर हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड द्वारा संचालित खेतड़ी कॉपर काम्प्लेक्स में ठेके पर काम कर रहे ठेकाकर्मियों द्वारा 1 मार्च से दिए जा रहे धरने का मुद्दा उठाया। सांसद श्रीमती संतोष अहलावत ने केंद्रीय खान मंत्री से इस सम्बन्ध में तुरंत कार्यवाही की मांग करते हुए कहा कि एक हजार ठेकाकर्मी मजदूर के.सी.सी. के मुख्य गेट पर धरने पर बैठे हुए हैं जिन्हें के.सी.सी. प्रोजेक्ट के अधीन कार्य करने वाली ठेका कंपनियों (टी.सी.एल एण्ड एम.एम.पी.एल )का कार्यकाल खत्म होने पर बिना किसी नोटिस और मजदूरी दिए काम से निकाल दिया गया है। सांसद अहलावत ने सदन को बताया की मजदूरों द्वारा 28 फरवरी को केसीसी महाप्रबंधक को इस बाबत ज्ञापन भी दिया गया था परंतु कंपनी द्वारा इन ठेकाकर्मियों की माँगो पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। सांसद श्रीमती अहलावत ने  मजदूरों का पक्ष रखते हुए कहा कि ये गरीब मजदूर कंपनी से कोई मुआवजा नहीं मांग रहे बल्कि ये तो कंपनी से अपने बकाया वेतन का भुगतान,ई.एल, ग्रेच्यूटी और फरवरी महीने का वेतन मांग रहे है। सांसद श्रीमती संतोष अहलावत ने केंद्रीय खान मंत्री से आग्रह किया वे तुरंत इस मसले पर के.सी.सी के अधिकारियों को उचित आदेश दें।  सांसद श्रीमती संतोष अहलावत ने कहा कि पिछले 10 दिनों में यह दूसरा मौका है जब उनके द्वारा सदन में खेतड़ी कॉपर कॉम्प्लेक्स से निकाले गए ठेका मजदूरों की मांग सरकार के समक्ष रखी गयी है और उन्हें आशा है जल्द ही सरकार इस मसले को हल करेगी। सांसद श्रीमती संतोष अहलावत ने बताया कि गुरुवार को  उन्होंने केंद्रीय मंत्री से मिलकर इस सम्बन्ध में उन्हें एक पत्र भी दिया गया है और आग्रह किया गया है कि ठेका मजदूरों को जल्द से जल्द ठेका कंपनी द्वारा बकाया धनराशि का भुगतान करने का आदेश दें।

 

 बजट में मिली सड़कें, अपराजिता केंद्र, पानी, पीजी कॉलेज जैसी सौगातें - सांसद झुंझुनू 
 
8 मार्च, 2017. मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे द्वारा वर्ष 2017-18 के पेश बजट में झुंझुनू को सड़कें, अपराजिता केंद्र, पानी, पीजी कॉलेज, ब्लड बैंक, वॉलीबाल एकेडमी, कुंभाराम लिफ्ट कैनाल परियोजना में अतिरिक्त बजट जैसे कई सौगाते मिलने पर झुंझुनू सांसद श्रीमती संतोष अहलावत ने श्रीमती राजे का आभार व्यक्त करते हुए उनके द्वारा प्रस्तुत बजट की सराहना की तथा बजट को प्रदेश के लिए हितकारी बताया। सांसद श्रीमती अहलावत ने कहा कि बजट में जिले में सिंघाना से बुहाना- हरियाणा सीमा तक सड़क, खेतड़ी से सिंघाना तक सड़क, तथा सीकर से लोहारू तक की सड़क निर्माण की घोषणा की गयी है, तथा नागौर से मुकुंदगढ़ तक का स्टेट हाइवे की भी घोषणा की गयी है। उन्होने कहा  कि तारानगर-झुंझुनूं-सीकर-खेतड़ी पेयजल परियोजना के कार्य गति प्रधान करने के लिए भी इस वर्ष बजट में अतिरिक्त बजट प्रदान करते हुए इस कार्य को पूर्ण करने की इच्छाशक्ति दिखी और देवनारायण योजना के अन्तर्गत मेहरड़ा गुजरवास खेतड़ी में आदर्श छात्रावास की सौगात भी इस बजट में झुंझुनू को मिली। श्रीमती अहलावत ने कहा कि जिले में वॉलीबाल एकेडमी के लिए भी मुख्यमंत्री द्वारा दो करोड़ रुपए के बजट की घोषणा की गयी है और जहां एक ओर जिले के सेठ नेतराम मेघराज टीबड़ेवाला महिला महाविद्यालय को स्नातकोत्तर स्तर पर क्रमनोत किया गया है, तो वहीं दूसरी ओर जिले के बीडीके अस्पताल में नई ब्लड कंपनेट सेपरेशन यूनिट तथा चिड़ावा सीएचसी को 30 बैड से बढ़ाकर 50 बैड का अस्पताल करने पर मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि जिले के उदयपुरवाटी विधान सभा में एक नया उप कोष कार्यालय भवन निर्माण तथा झुंझुनू में एईओ भवन निर्माण को भी इस बजट में स्वीकृति प्राप्त हुए है।

  Back                                                                                                                                                                                                 Home